Breaking News
भोपाल में लव जिहाद का पहला मामला दर्ज, असद ने आशु बन लड़की से की दोस्ती धर्म छुपाकर किया दुष्कर्म  |  महाराष्ट्र 10वीं, 12वीं क्लास की एसएससी की बोर्ड परीक्षा की तारीख घोषित, वर्षा गायकवाड़ ने दी जानकारी   |  तुषार कपूर की फिल्म ''मारीच'' में पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाते आएंगे नजर   |  सकत चौथ व्रत 2021: जाने कब हैं सकत चौथ, भगवन गणेश के बिना मानी जाती हैं पूजा अधूरी   |  पंजाब नेशनल बैंक: 1 फरवरी ने नहीं निकाल पाएंगे पीएनबी बैंक के इन एटीएमों से पैसा, जाने क्या हैं कारण   |  बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिया बड़ा दान, कहा- राम मंदिर सभी भारतीयों का सपना  |  गणतंत्र दिवस 2021: 23 जनवरी को बंद रहेंगे ये मेट्रो स्टेशन रूट्स, इन रास्तों पर भी जाने से बचें  |  सर्दियों में बनाये नूडल्स सूप जो टेस्ट के साथ हेल्थ गुडनेस का पैकेज भी हैं जाने आसान सा रेसिपी  |  कुछ फलों के छिलकों का इस्तेमाल करने से होता हैं फायदा, बढ़ाएगा चेहरे की चमक, जाने कैसे   |  यूरिक एसिड के बढ़ने का क्या हैं कारण साथ में जानिए किन लक्षणों से होती हैं पहचान, करे कंट्रोल   |  
TOP STORY
RNN KHABAR BUERO 11/01/2021 : 18:22 PM
कोरोना टीकाकरण पर पीएम मोदी, फ्रंटलाइन वर्कर्स के वैक्सीन का खर्च केंद्र उठाएगा
Total views
राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वर्चुअल मीटिंग करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें पब्लिक अवेयरनेस करनी है।

नई दिल्ली, आरएनएन। देश में 16 जनवरी से दुनिया के सबसे बड़े कोरोना वैक्सीनेशन अभियान शुरू होगा। राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वर्चुअल मीटिंग करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें पब्लिक अवेयरनेस करनी है। पहले चरण में 3 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। पीएम मोदी ने कहा, फ्रंटलाइन वर्कर्स के वैक्सीन का खर्चा केंद्र उठाएगा।
वैक्सीनेशन पर राज्यों ने अच्छे सुझाव दिए :
पीएम मोदी ने कहा, दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान पर हमारी चर्चा हुई। राज्यों से अच्छे सुझाव मिले हैं। इस संवाद ने कोरोना से लड़ाई में भूमिका निभाई है। वर्ष 1965 में शाष्त्री जी ने प्रशासनिक कांफ्रेंस में कहा था की आज हमारी इन्हीं बैठकों और प्रयासों की वजह से कोरोना वायरस से देश में स्थिति हाथ से बाहर नहीं हुई। आज देश में पहले की तरह तनाव नहीं है। लेकिन हमें केयरलेस नहीं होना है।
मेड इन इंडिया वैक्सीन बनना देश के लिए गर्व की बात :
पीएम मोदी ने राज्यों के प्रशासन की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने दिन रात काम किया। अब देश में 16 जनवरी से दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू हो रहा है। देश में दो कोरोना वैक्सीन बन गई हैं। दोनों वैक्सीन मेड इन इंडिया है। ये पूरे देश के लिए गर्व की बात है। वहीं चार और वैक्सीन का ट्रायल अंतिम चरणों में है। वे दवाएं भी जल्द ही वैक्सीनेशन के लिए आ जाएंगी।
वैक्सीन बनाने के लिए वैज्ञानिकों ने की बहुत मेहनत :
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इन वैक्सीन के लिए सभी वैज्ञानिकों ने बहुत मेहनत की है और पूरी सावधानी बरती है। कई लोग कहते थे की भारत में अब तक वैक्सीन क्यों नहीं आई। तब हमने यही कहा कि जब वैज्ञानिक ओके कर देंगे, तभी ये वैक्सीन लॉन्च कर दी जाएगी। पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया की दूसरी कोरोना वैक्सीन की तुलना में हमारे टीके ज्यादा किफायती और असरकारक हैं। यदि हम विदेशी वैक्सीन पर निर्भर होते तो दूसरे देशों की तरह हमारा हाल बुरा हो जाता।
भारत में टीकाकरण का अनुभव अच्छा रहेगा :
पीएम ने कहा कि भारत का टीकाकरण का अनुभव बहुत अच्छा रहेगा. सबसे पहले हैल्थवर्कर्स को ये टीके लगेंगे. सरकारी हो या प्राइवेट कर्मचारी, सफाई कर्मचारी, सैन्य बल, पुलिस, होमगार्ड, सिविल डिफेन्स के जवान या फ्रंटलाइन वर्कर्स. इन सभी को पहले चरण में कोरोना का टीका लगाया जाएगा।



Advertisement




Copyright @ 2018 Rashtriya News Network