Breaking News
भोपाल में लव जिहाद का पहला मामला दर्ज, असद ने आशु बन लड़की से की दोस्ती धर्म छुपाकर किया दुष्कर्म  |  महाराष्ट्र 10वीं, 12वीं क्लास की एसएससी की बोर्ड परीक्षा की तारीख घोषित, वर्षा गायकवाड़ ने दी जानकारी   |  तुषार कपूर की फिल्म ''मारीच'' में पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाते आएंगे नजर   |  सकत चौथ व्रत 2021: जाने कब हैं सकत चौथ, भगवन गणेश के बिना मानी जाती हैं पूजा अधूरी   |  पंजाब नेशनल बैंक: 1 फरवरी ने नहीं निकाल पाएंगे पीएनबी बैंक के इन एटीएमों से पैसा, जाने क्या हैं कारण   |  बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिया बड़ा दान, कहा- राम मंदिर सभी भारतीयों का सपना  |  गणतंत्र दिवस 2021: 23 जनवरी को बंद रहेंगे ये मेट्रो स्टेशन रूट्स, इन रास्तों पर भी जाने से बचें  |  सर्दियों में बनाये नूडल्स सूप जो टेस्ट के साथ हेल्थ गुडनेस का पैकेज भी हैं जाने आसान सा रेसिपी  |  कुछ फलों के छिलकों का इस्तेमाल करने से होता हैं फायदा, बढ़ाएगा चेहरे की चमक, जाने कैसे   |  यूरिक एसिड के बढ़ने का क्या हैं कारण साथ में जानिए किन लक्षणों से होती हैं पहचान, करे कंट्रोल   |  
वाणिज्य
Name 13/01/2021 : 14:03 PM
Byju’s एजुकेशन सेंटर को एक अरब डॉलर में खरीदेगी आकाश इंस्टीटूट, जाने कैसा होगा सौदा
Total views
Byju''s ने इंजीनियरिंग, मेडिकल परीक्षाओं की तैयारी कराने वाली आकाश ट्यूटोरियल सर्विसेस के अधिग्रहण का सौदा किया है।

नई दिल्ली, आरएनएन। देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन लर्निंग कंपनी Byju''s ने इंजीनियरिंग, मेडिकल परीक्षाओं की तैयारी कराने वाली आकाश ट्यूटोरियल सर्विसेस के अधिग्रहण का सौदा किया है। इस बातचीत की जानकारी रखने वाले सूत्र ने कहा कि यह सौदा एक अरब अमेरिकी डॉलर (करीब 7315 करोड़ रुपये) का होने की संभावना है।
दुनिया के सबसे बड़े एजुटेक अधिग्रहण सौदों में से एक :
ब्लूमबर्ग की खबर के मुताबिक Byju''s अगले दो तीन महीने में इस सौदे को पूरा कर सकती है। एजुकेशन क्षेत्र में यह दुनिया के सबसे बड़े एजुटेक सौदों में से एक होगा। कोरोना काल में ऑनलाइन लर्निंग की बढ़ी मांग Byju''s के लिए लाभ का सौदा रही।
कोरोना काल में Byju''s ने जुटायी बड़ी रकम :
कोविड-19 महामारी के बीच में Byju''s ने 12 अरब डॉलर की बाजार वैल्यू पर बड़ी राशि में निवेश हासिल किया। मौजूदा वक्त में Byju''s में फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग के ‘चान जुकरबर्ग इनिशिएटिव’, टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट एंड बांड कैपिटल का निवेश है।
कंपनियों का आधिकारिक कमेंट से इनकार :
इस घटनाक्रम पर हालांकि बेंगलुरु की Byju''s के प्रवक्ता ने कोई कमेंट नहीं किया है। जबकि दिल्ली स्थित आकाश एजुकेशनल सर्विसेस और इसके सीईओ आकाश चौधरी को भेजे गए ई-मेल और कॉल का जवाब नहीं मिला है।
आकाश इंस्टीट्यूट का है व्यापक नेटवर्क :
आकाश एजुकेशनल सर्विसेस देश में इंजीनियरिंग और मेडिकल परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले प्रमुख कोचिंग संस्थानों में से एक है। देशभर में यह आकाश इंस्टीट्यूट नाम से 200 से अधिक कोचिंग सेंटर चलाती है। इनमें 2.5 लाख से अधिक छात्र परीक्षा की तैयारी करते हैं। निवेश कंपनी ब्लैकस्टोन के पास कंपनी की 37.5 प्रतिशत हिस्सेदारी है।
कैसा होगा सौदा :
नाम ना बताने की शर्त पर सूत्र ने कहा कि इस सौदे के बाद चौधरी परिवार आकाश एजुकेशनल सर्विसेस से पूरी तरह बाहर हो जाएगा। जबकि ब्लैकस्टोन आकाश में अपनी हिस्सेदारी के एक हिस्से के बदले Byju''s के शेयर लेगी।



Advertisement




Copyright @ 2018 Rashtriya News Network