Breaking News
सोनू सूद ने ओडिशा के प्रवासी मजदूरों को विमान से घर पहुंचाया  |  पटना में आरजेडी ने की मार्च निकालने की कोशिश,सोशल डिस्टैन्सिंग की धज्जियां उड़ाई   |  स्कूलों में विद्यार्थियों के अनुसार होगी जेबीटी, टीजीटी शिक्षकों की तैनाती  |  रेल मंत्रालय ने बीमार, बुजुर्गों, बच्चों, गर्भवती महिलाओं से गैर जरूरी यात्रा से बचने की अपील  |  कोरोना से कैमरामैन के निधन के बाद दूरदर्शन कार्यालय सील  |  डीयू के नए सत्र के लिए आठ से 30 जून तक होंगे रजिस्ट्रेशन  |  टी-20 सीरीज से शुरू होगा भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा  |  सलमान खान ‘भाई भाई’ गाना की सफलता से खुश हैं  |  अफगानिस्तान में संघर्ष में 7 सैनिक,19 आतंकवादी मारे गए  |  जोया मोरानी ने दूसरी बार किया प्लाज्मा डोनेट  |  

यातायात

रेल मंत्री पीयूष गोयल के 1 जून से 200 यात्री ट्रेनें चलाने के ऐलान के बाद आज रेलवे के अधिकारियों ने भी इसकी पुष्टि कर दी।
श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने के लिए डेस्टिनेशन स्टेट से अनुमति लेने की जरूरत नहीं है।
रेल भवन गुरुवार एवं शुक्रवार को बंद रहेगा। शनिवार एवं रविवार को अवकाश होने के कारण अब रेल भवन सोमवार को खुलेगा।
रेलखंड में एक मालगाड़ी से कट कर 15 मजदूरों की मौत हो गयी। इस हादसे में गंभीर रूप से घायल एक अन्य मजदूर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
सात मई से विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाया जाएगा और इसके लिए विदेश मंत्रालय ने पूरी तैयारी कर ली है।
एयरलाइंस को निर्देश दिया था कि वे टिकट की बुकिंग अभी न करें। यात्री उड़ानें शुरू करने से पहले उन्हें तैयारी का पूरा समय दिया जायेगा और इसकी पूर्व सूचना दी जायेगी।
3 मई के बाद भी बाद रेल और हवाई सेवाएं शुरू होने की संभावना कम है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्‍यक्षता में हुई ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक में कहा गया कि इस बारे में स्वास्थ्य मंत्रालय की राय पर ही अंतिम निर्णय होगा
कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिये पूर्वोत्तर रेलवे ने 50 कोचों को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील कर लिया है।
रेलवे के सभी सुरक्षा कर्मियों, स्टाफ, गार्ड, टीटीई और अन्य अधिकारियों को 15 अप्रैल से अपने-अपने कार्यस्थलों पर लौटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है। ट्रेनों का संचालन सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद ही शुरू होगा।
क्रूज की सवारी का आनंद लेने के लिए भारतीय सैलानी ज्यादातर दुबई, ऑस्ट्रेलिया और थाइलैंड जैसे देशों में जाते हैं।
बीकानेर से दिल्ली सराय रोहिल्ला जाने वाली सुपरफास्ट इंटरसिटी एक्सप्रेस के चुरू से पहले देपालसर के समीप इंजन का पॉवर फैल हो जाने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने यहाँ लोकसभा में आम बजट 2020-21 के तहत रेल मंत्रालय की अनुदान माँगों पर गुरुवार को हुई चर्चा का उत्तर देने के दौरान यह घोषणा की।
बिहार में लखीसराय जिले के सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र में आज सुबह सड़क दुर्घटना में साइकिल सवार एक युवक की हुयी मौत से आक्रोशित लोगों सड़क जाम कर प्रदर्शन किया।
झारखंड के गिरिडीह जिले में सरिया थाना क्षेत्र बराकर पल के निकट रांची-दुमका मुख्य मार्ग पर शुक्रवार बस और कार के बीच हुई टक्कर में चालक समेत दो लोगों की मौत हो गयी ।
ओड़िशा के कटक जिले में गुरुवार सुबह सलागांव के पास लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस को पीछे से आ रही एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी जिससे ट्रेन के आठ डिब्बे पटरी से उतर गये और 11 यात्री घायल हो गये।
मेट्रो ऊपरी एलिवेटेड रोड पर दौड़ेगी, जिसकी ऊंचाई 18 मीटर के करीब होगी, जबकि 9.3 मीटर की ऊंचाई पर बने फ्लाईओवर पर वाहन दौड़ेंगे। इस इंटीग्रेटिड स्ट्रक्चर की लंबाई 2.4 किलोमीटर होगी।
Advertisement







Copyright @ 2018 Rashtriya News Network