खेल

वाशिंगटन, एजेंसी | बास्केटबॉल कोच और 2020 में हॉल ऑफ फेम में शामिल किए गए एडी सुटॉन का निधन हो गया। वह 84 वर्ष के थे।
लंदन, एजेंसी | इंग्लिश प्रीमियर फुटबॉल लीग ने दूसरे राउंड के परीक्षण के बाद दो और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की है।
वाशिंगटन, एजेंसी जापान की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका पिछले 12 महीनों में सर्वाधिक वेतन पाने वाली महिला खिलाड़ी बन गयी हैं।
मुंबई,एजेंसी । आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली को लगता है कि कोविड-19 महामारी के कम होने के बाद गेंद पर लार के इस्तेमाल करने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के ताजा दिशानिर्देशों को लागू करना मुश्किल होगा।
नई दिल्ली,एजेंसी | बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा का कहना है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी टी-20 लीग में खेलने की इजाजत देनी चाहिए।
भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी मुश्किल हो गयी है।
ईरान में अगले महीने शुरु होने वाले फुटबॉल टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ियों को कोरोना वायरस का टेस्ट कराना अनिवार्य होगा।
भारत के अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह का कहना है कि जरुरत पड़ने पर वह देश के लिए बंदूक भी उठा सकते हैं।
अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ फीफा 2023 महिला विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के मेजबान की घोषणा 25 जून को करेगा।
कोरोना वायरस का महाराष्ट्र में सर्वाधिक प्रकोप है जिसके कारण मरीज की संख्या को बढ़ते देख वानखेड़े स्टेडियम को क्वारेंटीन सेंटर के तौर पर इस्तेमाल करने के लिए लिया जा रहा है।
बीसीसीआइ के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा है कि अगर सरकार 18 मई के बाद नियमों में ढील देती है तो फिर खिलाड़ी स्किल बेस्ड आउटडोर ट्रेनिंग कर पाएंगे|
कप्तान कोहली ने महाराष्ट्र पुलिस का सम्मान करते हुए ट्विटर पर अपनी डीपी बदलकर महाराष्ट्र पुलिस का लोगो लगा लिया है |
ऑस्ट्रेलिया के घातक सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ में रन बनाने की मानसिक क्षमता है।
ख्वाजा ने कहा, “अगर आप प्रदर्शन कर रहे हैं तो उम्र आपके लिए महज एक नंबर है। यह ऐसा नहीं है कि मैं 37 या 38 का हो गया हूं तो मेरा करियर अब खत्म हो जाएगा। मैं अभिमान के बिना कह रहा हूं कि मुझे लगता है मैं अभी भी ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष छह बल्लेबाज में से एक हूं।
कुश्ती की विश्व संस्था यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने टोक्यो ओलम्पिक खेलों के लिए कॉन्टिनेंटल क्वालीफायर्स के मेजबान देशों की घोषणा की है कि चीन, मोरक्को और हंगरी क्वालीफायर्स की मेजबानी करेंगे।
उन्होंने कहा, “मई के अंत तक ओलंपिक के लिए बेंगलुरु और पटियाला के राष्ट्रीय शिविर को शुरु किया जा सकता है
इरफान को श्रद्धांजलि देते हुए सचिन ने ट्वीट कर कहा, “इरफान के निधन की खबर सुनकर काफी दुखी हूं। वह मेरे पसंदीदा अभिनेताओं में से एक थे और मैंने लगभग उनकी सभी फिल्में देखी थी।
न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने क्रिकेट में अहम योगदान के लिए बर्ट सटक्लिफ मेडल से सम्मानित किया है।
इस टूर्नामेंट का आयोजन दो और तीन मई को एमपीएल एप्प के जरिए किया जाएगा जिससे मिलने वाली राशि को मुख्यमंत्री राहत कोष में दान दिया जाएगा। इस ऑनलाइन शतरंज टूर्नामेंट में भारत का कोई भी निवासी 50 रुपये के शुल्क के साथ भाग ले सकता है।
गांगुली ने ट्वीट कर कहा, “इस कठिन समय में लोगों की रक्षा करने और अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए कोलकाता पुलिस का शुक्रिया।
पोलैंड फुटबॉल लीग 29 मई से शुरू होगी और स्पीडवे प्रतियोगिताएं 12 जून से शुरू की जाएंगी।
इरफान ने इस मौके पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने लोगों से लॉकडाउन के बीच रमजान के महीने में लोगों से ज्यादा नमाज और कुरान शरीफ पढ़ने की बात कही है।
लॉकडाउन के बीच घर पर ही रहते हुए अपनी मां का आशीर्वाद लेते हुए अपना 47वां जन्मदिन मनाया।सचिन ने सोशल मीडिया पर फोटो साझा कर कहा, “मैंने अपने दिन की शुरुआत मां के आर्शीवाद के साथ की और मां द्वारा दी गयी गणपति बप्पा की भी फोटो साझा का रहा हूं |
इस फील्ड में रिनाउंड स्पोर्ट्स कंपनी एलीट स्पोर्ट्स चलाते हैं, जिन्हें सिलिकॉन इंडिया ने हाल ही में प्रकाशित अपनी मैगजीन में देश की शीर्ष स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनियों में पहली रैंकिंग दी है।
देश में विभिन्न खेल संघों, भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) और खेल मंत्रालय ने आपसी तालमेल के साथ ऑनलाइन क्लास का सिलसिला शुरू किया है और इन क्लास से खिलाड़ियों और कोचों को जोड़ा गया है।
कोरोना वायरस के कारण खेल गतिविधियां ठप्प होने के कारण आर्थिक चुनौती का सामना कर रहा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) कर्मचारियों के बाद खिलाड़ियों के वेतन में भी कटौती कर सकता है।
छेत्री ने कहा, “मैं देश के युवा खिलाड़ियों से काफी उम्मीदें रखता हूं। जब वे 17-18 वर्ष के हों तो उन्हें यूरोपीय अकादमियों में जाने का मौका मिले तो वे 4-5 साल में काफी सुधार कर सकते हैं।
सीए ने बयान जारी कर कहा, “हमने यह फैसला ऐसे वक्त लिया है जब सारी दुनिया में खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हुई हैं और इसके कारण हमारे स्टाफ के वेतन में कटौती की गयी है जो 27 अप्रैल से लागू होगी।
सरफराज को सात अप्रैल को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी जिसके बाद उन्हें पेशावर के एक अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया था लेकिन सोमवार देर रात उनकी मौत हो गयी।
हुसैन ने स्टार स्पोर्ट्स के नए शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा,एक बार धोनी ने संन्यास ले लिया तो वह फिर वापस नहीं आएंगे।
शुक्रवार को कहा कि वह बाकी बचे ओलंपिक क्वालीफायर्स को कोरोना का खतरा समाप्त होने के बाद पुनर्निर्धारित करेगा।
कुश्ती के शेष ओलम्पिक क्वालीफायर 2021 में उसी अवधि के दौरान होंगे जो इस साल होने थे।
क़तर में 2022 फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के आयोजकों ने मेजबानी पाने के बदले रिश्वत देने के आरोपों का सिरे से खंडन किया है।
चीन की पुरुष फुटबॉल टीम का 14 दिन का मेडिकल क्वारंटाइन समाप्त हो गया है और सभी खिलाड़ियों का कोरोना वायरस कोविड-19 टेस्ट नेगेटिव आया है।
चैंपियनशिप शहर के हार्डिंग पार्क कोर्स में ही होगी। चैंपियनशिप का आयोजन अमेरिका पीजीए करता है। इस चैंपियनशिप का आयोजन 14 से 17 मई तक होना था लेकिन अमेरिका पीजीए ने कोरोना के खतरे को देखते हुए गत 17 मार्च को इसे स्थगित कर दिया था।
कोहली ने ट्वीट में लिखा है, "स्टेडियम की ताकत उसके फैंस हैं. भारत की ताकत उसके लोग हैं. आज रात नौ बजे नौ मिनट के लिए, चलिए दुनिया को दिखाते हैं कि हम एक हैं.
प्रधानमंत्री ने तेजी से फैल रही कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए राष्ट्रीय लॉकडाउन के बीच देश के 40 से अधिक खिलाड़ियों से वीडियो कॉल के जरिए एक घंटे तक बात की
युवराज और हरभजन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वे कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में मदद कर रहे है।
चैंपियन एमसी मेरीकोम ने साफ किया कि उनकी सफलता का कोई मूलमंत्र नहीं है और कड़ी मेहनत के दम पर ही वह इस मुकाम तक पहुंची हैं।
कोरोना के कारण गतिविधियां ठप्प होने से केंद्रीय अनुबंध में शामिल खिलाड़ियों के वेतन में कटौती की जा सकती है।
अक्षय कुमार ने प्राइम मिनिस्टर रिलीफ फंड में 25 करोड़ रुपये डोनेट करने का फैसला किया है, जिसके लिए भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने उन्हें सलाम किया है।
अलीम डार ने ट्विटर पर एक वीडियो संदेश में कहा ,''''लॉकडाउन के दौरान लोग बेरोजगार हो गए। मेरा एक रेस्टोरेंट लाहौर के पिया रोड पर है जिसका नाम दर्स डिलाइटो है। यहां बेरोजगार लोग मुफ्त खाना खा सकते हैं।
पीवी सिंधू ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की है।
कोविड 19 के चलते श्रीलंका सरकार ने भी निर्देश दिये हैं कि यूरोप से लौटने वाले नागरिक खुद को अलग कर लें।
स्कॉलटलैंड के पाकिस्तानी मूल के क्रिकेटर माजिद हक को शुक्रावार को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है।
बीडब्लूएफ थॉमस और बैडमिंटन टूर्नामेंट 16 से 24 मई तक होना था और इसे अब 15 से 23 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा।
भारतीय पुरुष टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा, “कोविड-19 का हमारे अभ्यास सत्रों पर कोई असर नहीं पड़ा है।
ओलम्पिक मशाल को एथेंस से लेकर एक चार्टर्ड विमान टोक्यो 2020 गो मत्सुशिमा मियागी स्थित जापान के वायुसेना ठिकाने पर शुक्रवार को पहुंचा
कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच दुनियाभर के तमाम स्पोर्ट्स इंवेंट्स रद्द या स्थगित कर दिए गए हैं।
भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) का बंगलादेश की टेस्ट टीम का बल्लेबाजी सलाहकार बनने के प्रस्ताव ठुकरा दिया है।
मदल लाल ने कप्तान विराट कोहली के आक्रामक व्यवहार का बचाव करते हुए कहा है कि वह उनके इस व्यवहार का आनंद लेते हैं और टीम को विराट जैसे कप्तान की जरुरत है।
सचिन का यह 100वां शतक हालांकि भारत को जीत नहीं दिला सका था, क्योंकि गेंदबाज 290 रनों के स्कोर का बचाव नहीं कर पाए थे. 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने के बाद खेल को अलविदा कहने वाले सचिन का यह रिकार्ड अभी तक अछूता है
टी-20 सीरीज को न्यूजीलैंड सरकार के कोरोना वायरस के मद्देनजर यात्रा प्रतिबंधों के बाद रद्द करने का फैसला किया गया है।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 29 मार्च से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को महामारी बन चुके कोरोना वायरस के खतरे के चलते 15 अप्रैल तक के लिए निलंबित कर दिया है
सौराष्ट्र की टीम ने पहली बार रणजी ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया. बंगाल के खिलाफ फाइनल की पहली पारी में हासिल की गई बढ़त के आधार पर वह चैम्पियन बनी.
कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली सरकार ने उठाया कदम
धोनी को टी20 विश्व कप की टीम में जगह पाने के लिए आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना ही होगा।
नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में आइसीसी महिला टी20 विश्व कप 2020 का फाइनल मुकाबला खेला गया,
चोट से वापसी कर रहे हार्दिक पांड्या का आग उगलता बल्ला फाइनल मैच में शांत क्या हुआ उनकी टीम डीवाई पाटिल टी-20 टूर्नामेंट का फाइनल ही हार गई।
हार्दिक पंड्या ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से धूम मचा दी है. इस जांबाज ऑलराउंडर ने डीवाई पाटिल टी-20 कप में एक और शतकीय धमाका किया है. वो भी ऐसी वैसी पारी नहीं, उन्होंने 20 छक्कों से सजी नाबाद 158 रनों की करिश्माई पारी खेली है.
कप्तान जयदेव उनादकट (56 रन पर सात विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर सौराष्ट्र ने रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच के पांचवें और अंतिम दिन बुधवार को यहां सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में गुजरात को 92 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।
कोलकाता,एजेंसी | तेज गेंदबाज मुकेश कुमार (61 रन पर छह विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर बंगाल ने कर्नाटक को रणजी ट्राफी सेमीफाइनल के चौथे ही दिन मंगलवार को 174 रन से हराकर 13 वर्षों के बाद फाइनल में जगह बना ली।
बेंगलुरू,एजेंसी | मौजूदा विजेता बेंगलुरू एफसी ने रविवार को यहां अपने घर श्री कांतिरवा स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के दूसरे सेमीफाइनल के पहले चरण के मुकाबले में पूर्व विजेता एटीके को 1-0 से हरा दिया।
कैनबेरा, आरएनएन | सलामी बल्लेबाज लिज्ले ली (101) रन की शतकीय पारी और सूने लूस (नाबाद 61) रन की अर्धशतकीय पारी तथा शबनिम इस्माइल (रन देकर तीन विकेट) और लूस (15 रन देकर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने थाईलैंड को आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप के ग्रुप बी मुकाबले में शुक्रवार को 113 रन से हरा दिया।
भारतीय महिला टीम ने महिला टी-20 विश्व कप में अपने विजय रथ को शानदार तरीके से आगे बढ़ाते हुए गुरुवार को न्यूज़ीलैंड को रोमांचक मुकाबले में चार रनों से मात देते हुए टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज की।
बॉलीवुड के मशहूर फिल्मकार करण जौहर पूर्व कप्तान गांगुली के जीवन पर फिल्म बना सकते हैं। बॉलीवुड में काफी समय से खिलाड़ियों के जीवन पर फिल्में बनायी जा रही हैं। इस समय महिला क्रिकेट खिलाड़ी मिताली राज पर बायोपिक बन रही है और जल्द ही 1983 की विश्वकप जीत पर फिल्म रिलीज होने जा रही है।
इंग्लैंड ने थाईलैंड को आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप के ग्रुप बी मुकाबले में बुधवार को 98 रन से हरा दिया।
दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज और भारतीय कप्तान विराट कोहली की न्यूजीलैंड दौरे में बल्ले से नाकामी टीम इंडिया को भारी पड़ रही है।
न्यूजीलैंड को इस जीत से आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में 60 अंक हासिल हुए जबकि भारत को चैंपियनशिप में पहली बार हार का सामना करना पड़ा।
चौथी वरीयता प्राप्त अमेरिका के रीली ओपेलका ने जापान के निशिओका योशिहितो को डेलरे बीच ओपन के फाइनल मुकाबले में 7-5, 6-7, 6-2 से हराकर खिताब जीत लिया।
मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने विंडीज पर आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.22 के तहत यह जुर्माना लगाया जिसके अनुसार प्रत्येक धीमे ओवर पर मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया जाता है।
कप्तान स्टेफनी टेलर (13 रन पर तीन विकेट और नाबाद 26 रन) के शानदार हरफनमौला खेल से पूर्व चैंपियन वेस्टइंडीज ने थाईलैंड को आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप के ग्रुप बी मुकाबले में शनिवार को एकतरफा अंदाज में सात विकेट से पीट दिया।
सिडनी ,एजेंसी | दीप्ति शर्मा (नाबाद 49) की सधी हुयी पारी की बदौलत भारत ने शुक्रवार को आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 ओवर में चार विकेट पर 132 रन बना लिए।
जयपुर, एजेंसी | ओलम्पिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को तीन करोड़ रुपये रजत पदक को दो करोड़ रुपये और कांस्य पदक जीतने वाले को एक करोड़ रुपये मिलेंगे।
वेलिंगटन, एजेंसी | टेस्ट क्रिकेट में सफलता के रथ पर सवार विश्व की नंबर एक टीम भारत शुक्रवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरु होने वाले पहले टेस्ट मैच में जब उतरेगी तो उसका लक्ष्य 11 साल बाद कीवी जमीन पर सीरीज जीत हासिल करना होगा।
वेलिंगटन, एजेंसी | न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए तेज गेंदबाज मैट हेनरी को टीम में शामिल करने का फैसला किया है।
नयी दिल्ली,आरएनएन | भारत के सुनील कुमार ने कजाखिस्तान के अजामत कुस्तुबायेव को 12-8 से हराकर सीनियर एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के ग्रीको रोमन 87 किग्रा वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।
हेमिल्टन, एजेंसी | तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड एकादश को दूसरे दिन शनिवार को 263 पर सिमेट दिया और टेस्ट सीरीज से पहले मेजबान टीम के लिए खतरे की घंटे बजा दी।
कोलकाता, गोवा ने कोलकाता के क्रिकेट एंड फुटबॉल ग्राउंड में मिजोरम को तीसरे ही दिन शुक्रवार को पारी और 211 रन से हराकर रणजी ट्राफी के प्लेट ग्रुप से नॉकआउट दौर में जगह बना ली।
हेमिल्टन, एजेंसी | भारत के न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले एकमात्र अभ्यास मैच के पहले दिन शुक्रवार को चेतेश्वर पुजारा (93) और हनुमा विहारी (101 रिटायर) को छोड़कर अन्य सभी बल्लेबाजों ने निराश किया और भारत की पहली पारी 78.5 ओवर में 263 रन सिमट गयी।
दुबई, एजेंसी | भारत की जीएस लक्ष्मी 21 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट में मैच रेफरी बनेंगी और इसके साथ ही वह किसी आईसीसी विश्वकप टूर्नामेंट में मैच रेफरी की भूमिका निभाने वाली पहली महिला बन जाएंगी।
नयी दिल्ली,एजेंसी | जीसस एंड मैरी और श्री गुरु तेग बहादुर खालसा कॉलेज ने नौवें पद्मश्री श्याम लाल मेमोरियल आमंत्रण हॉकी टूर्नामेंट में विजयी ‘छक्का’ लगाया।
माउंट मोंगानुई, एजेंसी | लोकेश राहुल (112) का शानदार शतक भी भारत को तीसरे और आखिरी वनडे में मंगलवार को हार से नहीं बचा सका और मेजबान न्यूजीलैंड ने सलामी बल्लेबाज हेनरी निकोल्स (80), मार्टिन गुप्तिल (66) और कॉलिन डी ग्रैंडहोम (नाबाद 58) के अर्धशतकों की बदौलत यह मुकाबला पांच विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया।
इस्लामाबाद, एजेंसी | पाकिस्तान की पहली टेस्ट टीम का हिस्सा रहे पूर्व बल्लेबाज वकार हसन का निधन हो गया। वह 87 वर्ष के थे। वकार पाकिस्तान की पहली टेस्ट टीम का हिस्सा थे जिसने अक्टूबर 1952 में भारत का दौरा किया था। वह इसके साथ ही 1954 में हुए इंग्लैंड दौरे में भी टीम में शामिल रहे थे।
जोहानसबर्ग, एजेंसी | आदिल राशिद (51 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी और जो डेन्ली (66) रन की अर्धशतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को सीरीज के आखिरी और तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में दो विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी।
पौचेफस्ट्रूम, अभिषेक दास (40 रन देकर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत बंगलादेश ने भारत को आईसीसी अंडर-19 विश्वकप के फाइनल मुकाबले में रविवार को 47.2 ओवर में 177 रन पर रोक दिया।
जोहानसबर्ग, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन की लगभग एक वर्ष बाद टी-20 टीम में वापसी हुई।
मेलोबर्न, सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (55) के अर्धशतक और शैफाली वर्मा (49) की बेहतरीन पारियों के दम पर भारतीय महिला टीम ने आॅस्ट्रेलिया को शनिवार को तीन देशों के टी-20 महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में सात विकेट से पराजित कर दिया।
मुम्बई, विद्यानंद सिंह के इंजरी टाइम में किए गए शानदार गोल की मदद से मुम्बई सिटी एफसी ने गुरुवार रात मुम्बई फुटबाल एरेना में खेले गए रोमांचक मैच में जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हरा दिया। इस जीत ने जहां मुम्बई को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में टॉप-4 में मजबूत किया है वहीं जमशेदपुर का सफर समाप्त हो गया है
नई दिल्ली,एजेंसी। कर्नाटक के दिग्गज बल्लेबाज केएल राहुल गजब के फॉर्म में पिछले 10 इंटरनैशनल मैचों में 5 हाफ सेंचुरी लगा चुके हैं। इसमें 4 वनडे और 6 टी-20 इंटरनैशनल शामिल हैं। उनकी फॉर्म और बेहतरीन विकेटकीपिंग को देखते हुए इस बात पर चर्चा होने लगी है कि कप्तान विराट कोहली को इसी कॉम्बिनेशन के साथ चलना चाहिए।
मेलबोर्न, एजेंसी। पिछले वर्ष के अंत में आस्ट्रेलिया के जंगल में लगी भयानक आग के बाद इसके लिए होने वाले चैरिटी क्रिकेट मैच का आयोजन बारिश के आसार के बाद गुरुवार को सिडनी की जगह मेलबोर्न स्थानांतरित करने का फैसला लिया गया।
नयी दिल्ली,एजेंसी। हॉकी इंडिया ने सोमवार को एफआईएच हॉकी प्रो लीग में विश्व की नंबर एक टीम बेलजियम के खिलाफ मुकाबले के लिए 24 सदस्यीय भारतीय पुरुष टीम की घोषणा कर दी।
मीरपुर,एजेंसी। बंगलादेश के बल्लेबाज तमीम इकबाल बंगलादेश क्रिकेट लीग में सेंट्रल जोन के खिलाफ नाबाद 334 रन बनाकर बंगलादेश के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। मार्च 2007 में बंगलादेश के रकिबुल हसन के 313 रन बनाने के बाद तमीम देश के दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं
नयी दिल्ली, साल के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन के आठ बार के विजेता सर्बिया के नोवाक जोकोविच स्पेन के राफेल नडाल को पछाड़कर सोमवार को एटीपी रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।
भुवनेश्वर,एजेंसी। मेजबान ओडिशा एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में बुधवार को जब यहां कलिंगा स्टेडियम में एफसी गोवा के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी तो उसकी कोशिश इस मैदान पर अपना शतप्रतिशत रिकॉर्ड बरकरार रखने की होगी।
झांसी,एजेंसी। झांसी के ध्यानचंद स्टेडियम में खेली जा रही 10वी सीनियर राष्ट्रीय पुरूष हॉकी चैम्पियनशिप ( ए डिवीजन) के छठे दिन मंगलवार को सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड (एसएससी) ने हॉकी चंडीगढ को 5-2 से हराया।
पोचेफ्स्ट्रूम, एजेंसी। यशस्वी जायसवाल (62) और अथर्व अंकोलेकर (नाबाद 55) के शानदार अर्धशतकों के बाद कार्तिक त्यागी (24 रन पर चार विकेट) और आकाश सिंह (30 रन पर तीन विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी से भारत ने आॅस्ट्रेलिया को मंगलवार को 74 रन से पीटकर अंडर-19 विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।
लखनऊ,आरएनएन | बी साई प्रणीत और ताई जू यिंग के दमदार प्रदर्शन की मदद से पुणे 7 एसेस ने प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सीजन के रोमांचक मुकाबले मे बेंगलुरू रैप्टर्स को 4-3 से शिकस्त देकर अपने जीत के सिलसिले को बरकरार रखा।
इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट में तीसरे दिन रविवार को अपनी दूसरी पारी में 248 रन बनाये जिससे उसने मेजबान टीम के सामने दो दिन में 466 रन का असंभव सा लक्ष्य रख दिया है।
भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड दौरे में विजयी शुरुआत से अपना मनोबल मजबूत कर लिया है और टीम इंडिया अब रविवार को गणतंत्र दिवस के दिन दूसरे टी-20 मुकाबले में जीत हासिल करने तथा पांच मैचों की सीरीज में अपनी बढ़त 2-0 करने के इरादे से उतरेगी।
Advertisement







Copyright @ 2018 Rashtriya News Network