Breaking News
जी सी मूर्मू ने संभाला सीएजी के तौर पर कार्यभार  |  नई शिक्षा नीति:सामान्य डिग्री प्रोग्राम के स्टूडेंट्स के लिए जरूरी होगी रोजगार की ट्रेनिंग  |  ईडी के सामने आज फिर पेश हुए रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक  |  बॉबी देओल की ''क्लास ऑफ  83'' ट्रेलर रिलीज  |  धोनी आईपीएल में अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में होंगे: मांजरेकर  |  2006 में टेस्ट मैच के दौरान धोनी को जानबूझकर बीमर फेंकी थी: अख्तर  |  पठानकोट में विधायक सहित 25 लोगों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव  |  कोरोना से विश्व में 1.93 करोड़ से अधिक संक्रमित  |  रूत पोत पर हुए विस्फोट मामले में तीन वरिष्ठ अधिकारी गिरफ्तार  |  अब  फिल्म इंडस्ट्री की इस दिग्गज एक्ट्रेस ने किया सुसाइड  |  

स्वास्थ्य

वैज्ञानिकों ने खुलासा किया है कि कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके लोगों की इम्युनिटी हमेशा के लिए बरकरार नहीं रहती। कुछ ही महीनों में इन लोगों की इम्युनिटी अपने आप कम हो जाती है।
जिनेवा ,एजेंसी | कोविड-19 महामारी के बढ़ते संक्रमण के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा है कि वह इसके वायरस के स्रोत का पता लगाने के लिए अगले सप्ताह विशेषज्ञों का एक दल चीन भेजेगा।
नई दिल्ली,आरएनएन | कोरोना वायरस से संक्रमित दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की सेहत में सुधार के बाद उन्हें सोमवार को जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया।
जिनेवा/नई दिल्ली ,एजेंसी | विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा है कि स्तनपान के जरिये कोरोना संक्रमण का खतरा नहीं है और इसलिए कोविड-19 पीड़ित महिलायें भी शिशु को अपना दूध पिला सकती हैं।
डब्ल्यूएचए विश्व में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के उपायों पर चर्चा के लिए सोमवार और मंगलवार (18 और 19 मई) को ऑनलाइन बैठक करेगा।
रयान ने बुधवार को स्विटजरलैंड में अंतरराष्ट्रीय जनस्वास्थ्य संघ के मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस में कहा की ये तथ्य बहुत महत्वपूर्ण हैं कि कोरोना वायरस कभी खत्म नहीं हो सकता
पिछले 24 घंटों के दौरान 2553 नए मामले सामने आये हैं तथा 72 मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1373 हो गयी है।
रिपोर्टों में अब यह बात सामने आयी है कि यह शरीर में ऑक्सीजन की वाहक लाल रक्त कोशिकाओं को क्षतिग्रस्त कर देता है। इससे शरीर में ऑक्सीजन की कमी होने लगती है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के स्वास्थ्य आपदा कार्यक्रम के कार्यकारी निदेशक डॉ. माइकल जे. रेयान ने इस प्रकार के रिपोर्टों की पुष्टि की है।
कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा ज्यादा है। इम्यूनिटी बेहतर बनाए रखने और बढ़ाने के लिए आयुर्वेद में कई उपाय बताए गए हैं।
अमेरिकी शोधकर्ताओं द्वारा जारी इस रिपोर्ट की माने तो कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद पहले 5 दिनों में इंसान को सूखी खांसी की शिकायत होने लगती है।
कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने को लेकर बहुत से लोग फ़िक्रमंद हैं, जिनमें बच्चे भी शामिल हैं। इस संकट के बारे में मां-बाप अपने बच्चों से कैसे बात करें
हमें विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों और वंचित वर्गों के बीच स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर जागरूकता फैलाने की जरूरत है।
हमें विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों और वंचित वर्गों के बीच स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर जागरूकता फैलाने की जरूरत है।
मोटापे से पीड़ित व्यक्तियों में कैंसर जैसी बीमारी भी उभर सकती हैं। यदि आप तनाव में रहते हैं तो आप मोटापे का शिकार हो सकते हैं।
अगर आपको हड्डियों के जोड़ों में या उनके आसपास निम्‍न लक्षण दो हफ्तों से अधिक दिखाई दे तो तुरंत अपने डॉक्टर की सलाह लीजिए
स्वास्थ्य मंत्रालय ने राष्ट्रव्यापी स्वास्थ्य सेवा कार्यक्रम में टेक्नोलॉजी समाधान उपलब्ध कराने के लिए डेल और टाटा ट्रस्ट से साझेदारी की
हरियाणा के खेल एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा सरकार ने वर्ष 2014 से वर्ष 2017 तक सभी जिलों को मुख्यमंत्री मुफ्त ईलाज योजना और राष्टï्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत कुल 87.60 करोड़ रुपये की राशि आबंटित की है
हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आज हरियाणा राज्य सूखा राहत और बाढ़ नियंत्रण बोर्ड की 49वीं बैठक में 166 करोड़ रुपए की लागत की 165 नई योजनाओं को स्वीकृति प्रदान की गई।
नई दिल्ली:केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने आज हरिद्वार में कहा, सरकार की स्वास्थ्य नीति में 1947 के बाद से पहली बार आयुर्वेद सिद्धांत पर प्रमुखता से जोर दिया जा रहा है।
Advertisement


Copyright @ 2018 Rashtriya News Network