वाणिज्य

नई दिल्ली,आरएनएन | रिलायंस के ऑनलाइन ग्रोसरी शॉपिंग प्लेटफॉर्म जियोमार्ट ने 200 शहरों से अपनी शुरूआत कर दी है। इसके लिए एक वेबसाइट एचटीटीपीएस://डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.जियोमार्ट.कॉम/ लॉन्च की गई है। जिस पर ग्राहक ऑर्डर दे सकेंगे।
नई दिल्ली,आरएनएन | वैश्विक बाजारों में खाद्य तेलों में तेजी के बीच बीते सप्ताह दिल्ली थोक जिंस बाजार में इनमें उतार-चढ़ाव देखा गया।
नई दिल्ली ,एजेंसी | मानव शरीर का सामान्य तापमान 98.6 डिग्री फॉरेनहाइट माना जाता है और 98.7 डिग्री फॉरेनहाइट होने पर शायद ही दुनिया का कोई डॉक्टर कहेगा कि आपको बुखार है।
नई दिल्ली,आरएनएन | केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने इस वर्ष एक अप्रैल से 21 मई तक कुल मिलाकर 26242 करोड़ रुपये के रिफंड जारी किये हैं।
नई दिल्ली,आरएनएन | सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया तथा अन्य एयरलाइंस ने 25 मई से दुबारा शुरू हो रही घरेलू उड़ानों के लिए आज बुकिंग शुरू कर दी।
यात्रियों की संख्या के मामले में दुनिया के शीर्ष हवाई अड्डों की सूची में दिल्ली का इंदिरा गाँधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पाँच पायदान फिसलकर 17वें स्थान पर आ गया है।
फिच सॉल्यूशंस ने मंगलवार को कहा कि कोविड-19 संकट से उबरने के लिए सरकार द्वारा घोषित 20.97 लाख करोड़ रुपये का आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज तात्कालिक चिंताओं को पूरा करने में सक्षम नहीं है,
डब्ल्यूएचओ द्वारा सोमवार को जारी किये गये आंकड़ों के अनुसार दुनियाभर में कोरोना से अब तक 4,618,821 लोग संक्रमित हुए हैं
भारतीय चीनी मिल संघ (इस्मा) को कोविड-19 के चलते आवागमन व व्यापार पर लागू पबंदियों में राहत के बाद आने वाले दिनों में देश का चीनी निर्यात सामान्य होने की उम्मीद है।
कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन की वजह से सोने-चांदी की कीमतों में उछाल देखने को मिल रहा है.
यस बैंक ने कोविड-19 बीमारी के लिये स्वास्थ्य बीमा कवर के साथ सावधि जमा उत्पाद की पेशकश की है।
दूसरी किस्त की घोषणा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण थोड़ी देर बाद 4 बजे करेंगी।
मौजूदा वर्ष के अप्रैल में थोक मूल्यों पर आधारित खाद्य मुद्रास्फीति की दर 3.60 प्रतिशत दर्ज की गयी है. सरकार ने गुरूवार को यहां बताया
नड्डा ने अपने बयान में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत देश में विकास को गति देने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के विशेष एवं ऐतिहासिक पैकेज की घोषणा की है। यह पैकेज देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के लगभग 10 फीसदी के बराबर है।
ट्रायल के तौर पर मंगलवार से 15 स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं जो नई दिल्ली से देश के विभिन्न शहरों तक जाएगी। इन ट्रेनों की बुकिंग सोमवार शाम 4 बजे से शुरू हो गई है।
सीमित ट्रेन सेवायें शुरू करने के बाद सरकार अब जल्द ही घरेलू यात्री उड़ानें शुरू करने की घोषणा कर सकती है।
अचल संपत्ति क्षेत्र की अग्रणी परामर्शदाता इंवेस्टर्स क्लिनिक ने 100 कमरों की क्वारंटाइन सुविधा की पेशकश की है। इंवेस्टर्स क्लिनिक के संस्थापक हनी कात्याल ने रविवार को बताया कि बीटल लैप के 100 कमरों को क्वांरटाइन सुविधा के लिए रखा गया है।
कोरोना वायरस से निपटने के लिए किये गये लॉकडाउन में लोगों की मदद के उद्देश्य से 90 करोड़ रुपये की राशि जुटायी है।
आईसीआईसीआई बैंक ने मार्च में समाप्त चौथी तिमाही में 1221.36 करोड़ रुपये का लाभ कमाया है वर्ष 2018.19 की अंतिम तिमाही में अर्जित 969.06 करोड़ रुपये के लाभ की तुलना में 26.03 प्रतिशत अधिक है।
इससे पिछले वित्त वर्ष 2018-19 की जनवरी-मार्च तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 2,568 करोड़ रुपये था। रिजल्ट से खुश कंपनी ने एक शेयर पर एक बोनस शेयर जारी करने के बाद प्रति शेयर दो रुपये अंतिम लाभांश की भी घोषणा की।
प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 39 करोड़ लोगों को 34800 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता दी गयी है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गत 26 मार्च को इस योजना की घोषणा की थी और तब से पांच मई तक यह राशि डिजिटल भुगतान के माध्यम से वितरित की गयी।
विदेशी तथा घरेलू मांग में तेज गिरावट के कारण आईएचएस मार्किट द्वारा बुधवार को जारी सेवा कारोबार गतिविधि सूचकांक घटकर 5.4 रह गया जबकि मार्च में यह 49.3 दर्ज किया गया। सूचकांक का 50 से नीचे रहना गतिविधियों में कमी और इससे ऊपर रहना वृद्धि को दर्शाता है।
रेलवे बोर्ड के सूत्रों के अनुसार चार मई तक 55 विशेष ट्रेनें परिचालित हुईं हैं जबकि पांच मई अपराह्न तक करीब एक दर्जन अन्य ट्रेनें रवाना हो चुकीं हैं।
लॉकडाउन के दौरान घरेलू हिंसा का सामना कर रही हैं और हम जागरूकता पैदा करने और पीडि़तों को मदद उपलब्‍ध कराने के लिए आवश्‍यक उपायों को भी सुनिश्चित कर रहे हैं। हम एवोन फाउंडेशन फॉर वूमन और अपने एनजीओ भागीदारों के साथ इस सहयोग के लिए तत्‍पर हैं
दिल्ली सरकार ने दोनों ईंधन पर मूल्यवर्धित कर (वैट)में खासी बढ़ोतरी की है। पेट्रोल पर वैट 27 से बढाकर 30 प्रतिशत किया गया है।
दिल्ली सरकार की अनुमति के बाद विभिन्न इलाकों में मची अफरा तफरी पर कड़ा ऐतराज़ जताते हुए रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशसंस (आरडब्ल्यूए) ने इस निर्णय को तुरंत वापस लेने की मांग की है।
लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंद लोगों तक पहुंचने के लिए राजनेता और स्थानीय प्रशासन लोकेशन आधारित सोशन नेटवर्क ‘पब्लिक ऐप’ का उपयोग कर रहे हैं।
देश में लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ा दिया गया है। जिस वजह से देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे लोगों के लिए रेलवे ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई है।
इसके स्रोत का पता लगायेगा ताकि दुबारा यह जानवरों से इंसानों में न आ सके। इस वायरस के कारण दुनिया भर में फैली महामारी ‘कोविड-19’ पर शुक्रवार को डब्ल्यूएचओ की नियमित अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य नियमन आपदा समिति की रिपोर्ट जारी की गयी।
चौतरफा लिवाली के बीच सेंसेक्स बुधवार के मुकाबले 661.03 अंक की बढ़त में 33,381.19 अंक पर खुला और कुछ ही देर में 33,707.77 अंक पर पहुंच गया।
कोरोना वायरस से निपटने में मदद के उद्देश्य से दिल्ली पुलिस और दिल्ली सरकार को 10 हजार मास्क भेंट किये हैं।
टाटा स्काई की दो महीने की फ्री सर्विस लेने के लिए यूजर्स को एक साथ 12 महीने का रिचार्ज कराना होगा।
ओला ने शनिवार को दिल्ली में अपनी सेवा को शुरू करने की घोषणा की। इसके लिए दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के साथ साझेदारी की गई है ताकि राजधानी के एबुलेंस नेटवर्क को मजबूत किया जा सके।
‘कोविड-19’ के मद्देनजर लगाये गये प्रतिबंधों से भारतीय विमान सेवा कंपनियों को इस साल 1,122 करोड़ डॉलर का राजस्व नुकसान होगा और 29 लाख से भी ज्यादा लोग बेरोजगार होंगे।
सोशल नेटवर्किंग कंपनी अमेरिका की फेसबुक ने भारतीय धनकुबेर मुकेश अंबानी के रिलायंस जियो प्लेटफार्म में बुधवार को 43754 करोड़ रुपये (6.22 अरब डालर) का बड़ा निवेश कर 9.99 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया।
देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल ने बताया कि रसोई गैस की उसकी बिक्री 01 अप्रैल से 20 अप्रैल के दौरान 6.97 लाख टन पर पहुँच गई।
डिलीवरी के दौरान सैनिटाइज़र और मास्‍क का प्रयोग करने के साथ-साथ संपूर्ण सप्‍लाई चेन के स्‍तर पर सुरक्षा संबंधी ए‍हतियाती उपायों का पालन कड़ाई से किया जा रहा है।
मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स ने कोविद-19 राहत उपायों के समर्थन के लिए 3 करोड़ रूपये का योगदान देने की घोषणा की है।
छोटे कारोबारियों को राहत प्रदान करने के उद्देश्य से गत 10 दिनों में 8.2लाख एमएसएमई को 5204 करोड़ रुपए के रिफंड जारी किए हैं।
''लाइफलाइन उड़ान'' के जरिये शुक्रवार को 11 टन से अधिक सामान देश के विभिन्न हिस्सों में पहुँचाये गये।
डाक जीवन बीमा और एपीएस के तहत किसी भी बैंक,किसी भी शाखा से अपने दरवाजे पर धन निकासी में सुविधा को प्रदान करने के विभिन्न कर्तव्यों का पालन कर रहे हैं।
लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्‍जियां उड़ाई गयी जिससे प्रशासन की व्‍यवस्‍था पर कई सवाल भी खड़े किये जा रहे हैं. मामले को लेकर कर्नाटक के उपमुख्‍यमंत्री सीएन अश्‍वत्‍थनारायण ने कहा कि इस पर कार्रवाई की जाएगी
भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद ने घर-आंगन में मुर्गी पालन से देश की ग्रामीण लघु अर्थ व्यवस्था को मजबूत करने का प्रयास तेज कर दिया है ।
सूत्रों के अनुसार बैठक के दौरान अर्थव्यवस्था की स्थिति पर चर्चा हुई। भविष्य की चुनौतियों से पार पाने के लिये कोष जुटाने पर भी गौर किया गया। विश्वबैंक के ताजा अनुमान के अनुसार भारत की वृद्धि दर 2020 में 1.5 से 2.8 प्रतिशत के बीच रह सकती है।
वित्त मंत्री से प्रसारण माध्यमों के विज्ञापनों पर 18 प्रतिशत की दर से लागू माल एवं सेवा कर (जीएसटी) खत्म कराने की मांग की है।
कोरोना वायरस के कारण इस साल हवाई यात्री परिवहन क्षेत्र को 314 अरब डॉलर का राजस्व नुकसान होने की आशंका व्यक्त की है।
रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मियों को एक महीने का अतिरिक्त वेतन देने की घोषणा की है।
‘गिव इंडिया’ को पांच करोड़ रुपये दान किए हैं। गिव इंडिया ने ट्वीट किया
शेयर बाजार सोमवार को गिरावट लेकर बंद हुआ। इसके कारण बीएसई का सेंसेक्स 469.60 अंक और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 118.05 अंक टूट गया।
महिंद्रा बैंक के सीईओ उदय कोटक ने घोषणा की है कि वो इस साल वेतन के तौर पर सिर्फ एक रुपया लेंगे। साथ ही उन्होंने पीएम केयर्स फंड को 25 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता राशि देने का भी एलान किया है।
अनाजों और चीनी की कीमतों में भी टिकाव रहा जबकि अधिकतर दालें महंगी हो गयीं।
वो लिवर संबंधी बीमारी से पीड़ित थे. सिंगापुर के अस्‍पताल में पिछले तीन महीने से उनका इलाज चल रहा था. अग्रवाल का निधन उनके 57वें जन्‍मदिन से ठीक एक दिन पहले हुआ.
लाइफलाइन उड़ान’ के 11वें दिन रविवार को वायुसेना के विमानों ने 16 उड़ानें भरीं और कुल 23.70 टन चिकित्सा सामग्रियां विभिन्न स्थानों पर पहुंचायीं।
आईएचएस मार्किट द्वारा माह दर माह आधार पर जारी खरीद प्रबंधक सूचकांक पीएमआई फरवरी के सात साल के उच्चतम स्तर 57.5 से घटकर मार्च में 49.3 रह गया।
एयरलाइन ने आज बताया कि यात्री 31 मई 2020 या उससे पहले की यात्रा के लिए बुक कराये गये या भविष्य में बुक कराये जाने वाले टिकट की तिथि में बिना कोई शुल्क दिये बदलाव कर सकते हैं।
रिलायंस जियो अपने यूजर्स को डेली 2जीबी डेटा वाले तीन प्लान ऑफर कर रहा है। 249 रुपये वाले प्लान में 28 जिन की वैलिडिटी के साथ कुल 56जीबी डेटा दिया जा रहा है।
टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस ने कोरोना वायरस से मृत्यु होने पर पॉलिसीधारकों को बीमित राशि के अलावा पाँच लाख रुपये और सक्रिय एजेंटों या उसके परिवार के सदस्यों को कोेरोना के कारण अस्पताल में भर्ती होने पर 25 हजार रुपये देने की घोषणा की है।
विप्रो और अजीम प्रेमजी फाउडेशन कोरोना से जंग में 1125 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया है। हालांकि, यह पैसा पीएम केयर्स के तहत नहीं दिया जाएगा। अजीम प्रेमजी का नाम वैसे भी दुनिया के सबसे बड़े दानवीरों की लिस्ट में शुमार है।
मुकेश अंबानी ने जियो उपभोक्ताओं को आगामी 17 अप्रैल तक 100 मिनट कॉलिंग और 100 एस एम एस फ्री देगा। इस दौरान वैद्यता खत्म होने के बाद भी इनकमिंग चलता रहेगा।
कोविड 19 के विश्व में बढ़ते प्रकोप के बीच सोमवार को देश के शेयर बाजारों में गिरावट का रुख रहा। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स एक हजार अंक से और निफ्टी 250 अंक टूट गए।
ट्राई ने रविवार को सभी कंपनियों से कहा, ‘‘ सार्वजनिक बंद के दौरान प्रीपेड ग्राहकों को निर्बाध सेवाएं मिल सकें इसके लिए आपको उनकी वैधता बढ़ाने समेत अन्य आवश्यक कदम उठाने की जरूरत है।’’
लॉकडाउन से देश के 10 प्रमुख सरकारी बैंकों की विलय प्रक्रिया पर कोई असर नहीं पड़ेगा और एक अप्रैल से बैंकों का विलय प्रभावी हो जायेगा।
निर्मला सीतारमण ने राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के साथ यहाँ आयकर, वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी), सीमा एवं उत्पाद शुल्क, दिवाला कानून, बैंकिंग, मात्स्यिकी आदि से संबंधित कई प्रकार की घोषणायें की।
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की प्रेसवार्ता की खबर से बाजार में आर्थिक पैकेज की उम्मीद बढ़ी और इसमें दुबारा अच्छी तेजी देखी गयी।
देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में रविवार को लगातार सातवें दिन कोई बदलाव नहीं हुआ और ये 14 महीने से अधिक के निचले स्तर पर टिकी रही।
बीएसनल का ये प्लान मौजूदा लैंडलाइन उपभोक्ताओं के लिए निशुल्क होगा
मंत्री रामविलास पासवान ने ट्वीट कर कहा कि हैंड सैनिटाइजर की 200 मिलीमीटर की बोतल की खुदरा कीमत 100 रुपये से अधिक नहीं होगी।
अंबानी सुबह करीब साढ़े नौ बजे ईडी के कार्यालय बल्लार्ड एस्टेट पहुंचे। बताया जाता है कि अंबानी की नौ समूह कंपनियों ने यस बैंक से लगभग 12,800 करोड़ रुपये का ऋण लिया था
भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. इसके बावजूद बाजार में रौनक लौट आई |
गुरुवार को 750 रुपये लुढ़ककर 41,720 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया। चाँदी भी 1,160 रुपये की गिरावट के साथ 36,400 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गयी।
निजी क्षेत्र के चौथे बड़े बैंक यस बैंक लिमिटेड के पुनर्गठन के साथ ही बुधवार शाम छह से निकासी सहित हर तरह का प्रतिबंध हटा लिया गया
सोने की वायदा कीमतों में पिछले पांच सत्रों में 5,000 रुपये प्रति 10 ग्राम की जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई है।
करीब 17 करोड़ से अधिक लोग ऐसे लोग हैं जिन्होंने अभी तक पैन-आधार नहीं लिंक कराया है। ऐसे लोगों का पैन कार्ड रद्द हो सकता है।
काेरोना वायरस के संक्रमण के दुनिया के करीब 150 देशों में फैलने और फिलहाल इससे राहत की उम्मीद नहीं दिखने के कारण बने दबाव से सोमवार को भी घरेलू शेयर बाजार में अब तक की दूसरी बड़ी गिरावट दर्ज की गयी।
स्वच्छ भारत अभियान को भारतीय रेलवे ने बहुत गंभीरता से लिया है. अपने अलग-अलग उपक्रमों के माध्यम से रेलवे साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दे रही है.
कमजोर वैश्विक संकेतों एवं सटोरियों की मुनाफावसूली के कारण फ्यूचर मार्केट में सोने का भाव 73 रुपये की गिरावट के साथ 43,667 रुपये प्रति दस ग्राम रह गया।
रिलायंस जिओ ने अपना एक साल की वैलिडिटी वाला प्लान फिर से लॉन्च किया है. इस प्लान की कीमत 4999 रुपये है. इसमें ग्राहकों को 350GB डाटा मिलेगा, लेकिन इसमें रोजाना की कोई लिमिट नहीं है, आप जितना मर्जी डाटा एक दिन में इस्तेमाल कर सकते हैं.
शेयर बाजार में शुरुआती कारोबार के दौरान ही भारी गिरावट के चलते निवेशकों के करीब पांच लाख करोड़ रुपये डूब गए।
कोरोना वायरस ''कोविड-19'' का संक्रमण फैलने के बाद से दुनिया भर में निजी बचाव साधनों की किल्लत पैदा हो गयी है जिससे इनके दाम छह गुना तक बढ़ गये हैं।
मुंबई , ,एजेंसी | पिछले सप्ताह की जबरदस्त गिरावट से उबरता हुआ बीएसई का सेंसेक्स आज की शुरुआती कारोबार में 750 अंक उछल गया। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी करीब सवा दो सौ अंक चढ़ गया।
नयी दिल्ली, आरएनएन | विदेशों में पीली धातु के 1,650 डॉलर प्रति औंस से नीचे उतरने के कारण दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना शिखर से फिसलता हुआ आज 845 रुपये लुढ़ककर 43,795 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया। चाँदी भी 800 रुपये की गिरावट
मुंबई के सोफिटेल बीकेसी में बॉलीवुड की हस्ती नेहा धूपिया और मीरा कुमार ने एक किलोमीटर प्रीगाथॉन को हरी झंडी दिखाई और गर्भवती महिलाओं का हौंसला बढ़ाया।
विदेशी मुद्रा परिसंपत्ति और स्वर्ण भंडार बढ़ने से देश का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार 21वें सप्ताह बढ़ता हुआ 14 फरवरी को समाप्त सप्ताह में पहली बार 476 अरब डॉलर के पार पहुँच गया।
समीक्षाधीन सप्ताह के दौरान विदेशी बाजारों में खाद्य तेलों के भाव टूट गये। मलेशिया के बुरसा मलेशिया डेरिवेटिव एक्सचेंज में पाम ऑयल का मई वायदा तीन रिंगिट की गिरावट के साथ 2,624 रिंगिट प्रति टन रह गया।
पोल्ट्री फेडरेशन ऑफ इंडिया ने देश में पोल्ट्री उद्योग को संकट से बचाने के लिए उसे आर्थिक मदद करने तथा अमेरिकी ‘चिकेग लेग’ के लिए भारतीय बाजार को किसी भी स्थिति में नहीं खोलने की सरकार से मांग की है ।
नयी दिल्ली,आरएनएन | कागज उद्योग के शीर्ष संगठन इंडियन पेपर मैन्यूफैक्चरर्स एसोसिएशन (आईपीएमए) ने देश में बढ़ते कागज आयात पर चिंता जताते हुये वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय से आयात को नियंत्रण के उद्देश्य से सभी ग्रेड के पेपर तथा पेपरबोर्ड के लिए आयात निगरानी व्यवस्था (इंपोर्ट मॉनिटरिंग सिस्टम) लागू करने की मांग की है।
नयी दिल्ली, रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांता दास ने शनिवार को कहा कि केंद्रीय बैंक द्वारा पिछले साल नीतिगत ब्याज दरों में की गयी कटौती का ज्यादा लाभ बैंक धीरे-धीरे ग्राहकों को दे रहे हैं तथा भविष्य में वाणिज्यक बैंकों की ब्याज दरों में और गिरावट की उम्मीद है।
नयी दिल्ली,एजेंसी | पेट्रोल के दाम शनिवार को लगातार चौथे दिन स्थिर रहे जबकि डीजल की कीमत लगातार दो दिन घटने के बाद आज इनमें कोई बदलाव नहीं हुआ।
नयी दिल्ली ,एजेंसी | दिल्ली थोक जिंस बाजार में सुस्त कारोबार के बीच आज खाद्य तेलों के दाम स्थिर रहे। तेलों के साथ दाल-दलहनों, अनाजों और चीनी में भी लगातार दूसरे दिन टिकाव रहा।
नयी दिल्ली,आरएनएन | डिजिटल ब्रोकिंग कंपनी एंजिल ब्रोकिंग ने ‘आगे बढ़ने का स्मार्ट सौदा’ अभियान लाँच किया है जिसमें एंजिल आईट्रेड प्राइम को आज के निवेशकों के लिए स्मार्ट च्वाइस के तौर पर प्रदर्शित करना है।
नयी दिल्ली, पेट्रोल-डीजल के दाम में मंगलवार को लगातार छठे दिन गिरावट दर्ज की गयी और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में डीजल सात महीने से अधिक के तथा पेट्रोल पाँच महीने के निचले स्तर पर आ गया
नयी दिल्ली, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 575 करोड़ रुपये का लाभ कमाया है जबकि इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में उसे 1194 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था।
ग्रेटर नोएडा, देश के आटोमोबाइल क्षेत्र में तरक्की के प्रतीक और भविष्य के माडलों को प्रदर्शित करने वाले मंच आटो एक्सपो 2020 बुधवार से शुरु हो गया जिसमें घरेलू और विश्व की नामी-गिरामी कंपनी हिस्सा ले रही हैं। पंद्रहवां आटो एक्सपो आज यहां स्थित एक्सपो मार्ट में मीडिया के लिए खोला गया है। यह मेला छह से 12 फरवरी तक चलेगा। आमजन के लिए मेला सात फरवरी को खोला जायेगा।
नयी दिल्ली,एजेंसी | वर्ष 2022 में भारत को आर्थिक रूप से समृद्ध शीर्ष 20 देशों के समूह जी-20 की अध्यक्षता मिलेगी जिसके बाद भारत वैश्विक आर्थिक विकास के एजेंडे काे आगे बढ़ायेगा।
नयी दिल्ली, एजेंसी | देश में सिलाई मशीन बनाने वाली जानी मानी कंपनी ऊषा इंटरनेशनल ने ऊषा जैनोम और घरेलू उद्योग और औद्योगिक गारमेंट मशीन(आईजीएम) श्रखंला में नये माडल की 19 मशीनें उतारी हैं।
सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र की विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया की बिक्री प्रक्रिया शुरू करते हुए आज अभिरुचि पत्र आमंत्रित किया है|
आ‎र्थिक नुकसान में चल रही वॉलमार्ट इंडिया अपने स्टोर्स के कारोबार से जुड़े व‎रिष्ठ कार्यका‎रियों में से लगभग एक तिहाई को हटाने जा रही है।
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आगामी आम बजट में सार्वजनिक क्षेत्र की साधारण बीमा कंपनियों के लिए दूसरे दौर की पूंजी डालने की घोषणा कर सकती हैं।
Advertisement







Copyright @ 2018 Rashtriya News Network