राष्ट्रीय

नई दिल्ली,आरएनएन | देश में महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का कहर सबसे ज्यादा है।
नई दिल्ली ,आरएनएन | उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को घोषणा की कि कोविड-19 की वैश्विक महामारी के कारण अन्य राज्यों से लौटने वाले 25 लाख से अधिक श्रमिकों काे सामाजिक सुरक्षा के साथ रोज़गार उपलब्ध कराने के वास्ते राज्य सरकार एक श्रमिक आयोग का गठन करेगी।
नोएडा,एजेंसी । थाना एक्सप्रेस-वे क्षेत्र के सेक्टर 132 स्थित जेबीएम ग्लोबल स्कूल में रविवार सुबह भयंकर आग लग गई।
पटना,एजेंसी | बिहार में कोरोना संक्रमण से 83 और लोगों के बीमार होने से राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2477 हो गई।
महाराष्ट्र,एजेंसी | मुंबई पहले पालघर में अब महाराष्ट्र के नांदेड़ में साधु समेत दो लोगों की हत्या हो गई बाथरूम में मिले शो देखने के बाद इस बात का अनुमान लगाया जा रहा है कि हत्यारों ने गला रेतकर हत्या की है
पटना,एजेंसी | देश के 11 शहरों से आने वाले प्रवासी मजदूरों को ही क्वारंटाइन कैम्प में रखा जाएगा। इन शहरों में सूरत, अहमदाबाद, मुंबई, पुणे, दिल्ली, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरूग्राम (गुड़गांव), नोएडा, कोलकाता और बंगलूरू है।
नई दिल्ली, एजेंसी | वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) महाराष्ट्र, तमिलनाडु और गुजरात में काफी तेजी से फैल रहा है और इन तीनों राज्यों में संक्रमितों की संख्या सर्वाधिक क्रमश: 44,582, 14,753 और 13,268 हो गयी है तथा कुल 2,417 लोगों की मौत हो चुकी है।
लखनऊ ,एजेंसी | उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को व्हाट्सएप पर जान से मारने की धमकी भरा मैसेज मिला है।
नई दिल्ली,आरएनएन | वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) ने महाराष्ट्र में सबसे अधिक कहर बरपाया है और यहां इससे संक्रमितों की संख्या 40 हजार से अधिक हो चुकी है।
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बुधवार को आरोप लगाया कि इस कठिन समय में कांग्रेस जिस तरह की राजनीति कर रही है,
कोरोना योद्धा महाराष्ट्र पुलिस के लिये वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है और इससे बल में 1388 संक्रमित और 12 की मृत्यु हो चुकी है।
शाम 5 बजे तक सभी बसें यूपी बॉर्डर पर पहुंच जाएंगी। प्रियंका गांधी वाड्रा के सचिव संदीप सिंह द्वारा लिखी गई चिट्ठी कहा गया है |
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस और प्रियंका गांधी वाड्रा पर सीधा निशाना साधा है।
बिहार में छह लोगों के संक्रमित होने से कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1326 हो गई।
सीएम योगी आदित्यनाथ भी प्रदेश में लॉकडाउन चार की तैयारी कर चुके हैं। अधिकारियों और मंत्रियों से राय लेने के बाद यूपी की तरफ से लॉकडाउन 4 में छूट का प्रस्ताव बनाकर पहले ही केंद्र सरकार को भेजा जा चुका है।
पश्चिम बंगाल के अस्पतालों की 400 नर्सें इस्तीफा देकर अपने गृह राज्यों को लौट गई है।
मेडिकल काॅलेज में भर्ती एकमात्र मरीज को शनिवार को छुट्टी मिल गई है। फिलहाल मुजफ्फरनगर जिला कोरोना वायरस से मुक्त हो गया है।
नोएडा में फंसे उत्तर प्रदेश के दूसरे जिलों में रहने वाले प्रवासी श्रमिकों को उनके घर तक पहुंचाने की व्यवस्था कर रही है।
इन दोनों राज्यों में संक्रमितों की संख्या सर्वाधिक क्रमश: 29100 और 10108 हो गयी है तथा कुल 1139 लोगों की मौत हो चुकी है।
सुश्री बनर्जी ने ट्वीट कर कहा की देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे हुए वैसे लोगों, जो बंगाल लौटना चाहते हैं, की मदद करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।
महाराष्ट्र सरकार ने केन्द्र सरकार से राज्य में केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 20 कंपनियां तैनात करने का अनुरोध किया है
पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना ने हमें लोकल मार्केट चेन का महत्व भी समझा दिया है |
महाराष्ट्र और तमिलनाडु दोनों राज्यों में अब तक कुल 33145 मामले दर्ज किये गये हैं और 982 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।
दोषी पूर्व कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को बुधवार को उच्चतम न्यायालय से एक बार फिर निराशा हाथ लगी, क्योंकि उसने उनकी अंतरिम जमानत पर कोई आदेश जारी करने के बजाय उसे लंबित रखा।
रविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ऐलान करते हुए कहा कि ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर जान गंवानी वाली उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) स्कूल की कॉन्ट्रेक्ट टीचर के परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि दी जाएगी।
भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमान हरकत में आये और उन्होंने पेट्रोलिंग के लिए उड़ान भरी. वायुसेना के मुताबिक, चीन की वायुसेना के लड़ाकू विमान अपने इलाके में और भारतीय वायुसेना के फाइटर अपने इलाके में फ्लाई कर रहे है |
एयर इंडिया के दिल्ली स्थित मुख्यालय में एक कर्मचारी के कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद मुख्यालय की इमारत को सील कर दिया गया है।
देशभर में जारी लॉक डाउन में बाहर फंसे झारखंड व पलामू जिले के श्रमिकों, छात्रों और अन्य लोगों की घर वापसी का सिलसिला लगातार जारी है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वैज्ञानिकों तथा चिकित्सकों को नमन करते हुये कहा कि एक स्वस्थ और बेहतर दुनिया बनाने में प्रौद्योगिकी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।
त्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में कोविड-19 की वजह से कंटेनमेंट इलाकों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है
कल रात मिली रिपोर्ट में युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वह हाल ही में गुजरात के सूरत से जिले के अमरपाटन आया था। जहां उसे क्वॉरेंटाइन कर रखा गया था।
पश्चिम रेलवे के गुजरात में अहमदाबाद मंडल के शेड में एक सेनिटाइजर टनल की स्थापना की गई है।
हादसा शनिवार तड़के करीब 3:30 बजे फफूंद रेलवे स्टेशन से दो किलोमीटर पहले रेलवे के खंबा नंबर 1098/25 पर हुआ। उन्होंने बताया कि कानपुर से टूंडला की तरफ जा रही मालगाड़ी से सांड के टकराने के बाद गार्ड का डिब्बा पटरी से उतर गया।
पिछले 45 दिनों में विशेष ट्रेनों से 26 हजार टन अत्यावश्यक वस्तुओं का परिवहन किया गया। मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी रविन्द्र भाकर ने शुक्रवार को बताया कि सात मई को देश के विभिन्न हिस्सों के लिए पश्चिम रेलवे से एक दूध की रेक सहित सात पार्सल विशेष ट्रेनें चलाई गई ।
प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से मिला तथा उन्हें ज्ञापन सौंपकर पंखे, कूलर और फ्रिज आदि आवश्यक सामान की होम डिलीवरी शुरू कराने व छात्रों की बंद स्कूलो के दौरान तीन महीने फीस पूरी तरह माफ कराने की मांग की।
कोरोना संक्रमित मरीज के 15 परिजनों को गुरुवार को जिला अस्पताल चिचौली में क्वाॅरंटीन किया गया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि कोर्ट के निर्णय के क्रम में एक सप्ताह के भीतर 69000 शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा कि कोर्ट के निर्णय से शिक्षकों की भर्ती का मार्ग प्रशस्त हुआ है। इससे प्रदेश के विद्यालय को योग्य शिक्षक मिलेंगे।
केंद्र का कहना है कि इसकी वजह से जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति बांग्लादेश में नहीं हो पा रही है और बांग्लादेश से आने वाले ट्रक भी सीमा पर फंसे हुए हैं। गृहसचिव अजय भल्ला ने राज्य के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर तुरंत केंद्र के निर्देश का अनुपालन करने और रिपोर्ट देने को कहा है।
कोरोना वायरस संकट के बीच मालदीव में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए नौसेना ने ''समुद्र सेतु'' ऑपरेशन शुरू किया है।
महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली और तमिलनाडु में कुल 30932 लोग संक्रमित हुए हैं जो देश के सभी मामलों का 60 प्रतिशत से अधिक है।
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने मंगलवार को यहां बताया कि सीवान जिले के बसंतपुर में साढ़े तीन साल के एक बच्चे के कोरोना संक्रमण की चपेट में आने की पुष्टि हुई है।
महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली और तमिलनाडु में कुल 25974 लोग संक्रमित हुए हैं जो देश के सभी मामलों का 60 प्रतिशत है। इसके अलावा मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या तीन हजार के करीब पहुंच गयी है।
श्री राजनाथ सिंह ने टि्वट संदेश में कहा की हंदवारा में हमारे बहादुर सैन्यकर्मियों और एक पुलिसकर्मी की मौत बेहद दुखद और पीड़ादायी है। उन्होंने आतंकवादियों के साथ मुकाबले में असाधारण साहस का परिचय दिया और देश सेवा में सर्वोच्च बलिदान दिया।
हा है कि देश में यदि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रसार जारी रहा, तो कड़े लॉकडाउन और व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद कराने के प्रावधान किये जाएंगे। श्री अब्देलमदजीद ने कहा कि सरकार ने व्यापारी संघ के अनुरोध पर आर्थिक संकट को कम करने के लिए व्यवसायों को फिर से खोलने की अनुमति दी है |
आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि गत 29 अप्रैल को मुम्बई से आये एक और 32 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित मिला है।
अब मध्य प्रदेश से वापस लाने की तैयारी पूरी हो चुकी है। इसके बाद गुजरात का नंबर आएगा। प्रदेश सरकार संबंधित राज्य सरकारों से प्रवासी श्रमिकों के नाम, पते, टेलीफोन नंबर और स्वास्थ्य परीक्षण स्थिति की सूची मांग रही है।
पिछले 24 घंटों के दौरान क्रमश: 597 और 338 लोग संक्रमित हुए हैं जो देश के विभिन्न राज्यों में इस दौरान सामने आये संक्रमितों के आंकड़े की तुलना में सर्वाधिक है।
इनमें से दो लड़के और तीन लड़किया है। इन नवजातों का वजन सामान्य से कम है। महिला और सभी बच्चे स्वस्थ बताए जाते हैं।
उत्तर दिल्ली जिलाधिकारी दीपक शिंदे ने बुधवार को बताया कि आजादपुर मंडी से जुड़े 11 व्यापारियों की कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट पाजिटिव आयी है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साधुओं की हत्या पर नाराजगी जताते हुए अफसरों से मामले की रिपोर्ट मांगी और दोषियों को सख्त से सख्त सजा देने के निर्देश दिए हैं।
पाकिस्तान के विमानन विभाग की ओर से रविवार को जारी बयान में बताया गया कि विमानों के परिचालन पर लगी रोक 15 मई 2020 की मध्य रात्रि तक जारी रहेगी।
भारत ने अपनी संस्कृति के अनुरुप ही कोरोना महामारी के इस वैश्विक संकट में दुनिया के हर जरुरतमंद देश को दवाईयां उपलब्ध करायी हैं।
पूर्णबंदी के दिशा निर्देशों में दुकानों को खोलने के संबंध में शुक्रवार रात दी गयी छूट के बारे में सफाई देते हुए कहा है कि रेस्तरां, सैलून और नाई की दुकानें इसके दायरे में नहीं आते और इन्हें खोलने की अनुमति नहीं दी गयी है।
डॉ. सिंह ने शनिवार को यहां जारी एक वीडियो संदेश में कहा कि केंद्र को संकट के इस दौर में कर्मचारियों पर यह निर्णय थोपने की ज़रूरत नहीं थी।
स्वास्थ्यकर्मियों पर हो रहे हमले को देखते हुए उनकी सुरक्षा के लिए लाए गए अध्यादेश में कानूनी खामियां होने का आरोप लगाते हुए उसके दो प्रावधानों को हटाने की मांग की है ।
सरकार ने तय किया है कि दूसरे राज्यों में क्वारंटाइन की अवधि पूरी कर चुके अपने श्रमिकों को वापस लाया जाएगा।
स्वास्थ्य कर्मियों पर हमलों के लिए कड़ी सजा के प्रावधान वाले अध्यादेश को आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मंजूरी मिल गयी और इसके साथ ही यह कानून पूरे देश में लागू हो गया।
कोरोना वायरस संक्रमण की श्रृंखला में आज चार और मरीज शामिल हो गए, जिससे राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 147 हो गई।
रबी मौसम 2020 के दौरान बीस राज्यों में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर दलहन और तिलहन की खरीद की जा रही है।
इन चारों राज्याें में मृतकों की कुल संख्या 500 हो गयी है जो देश में कोरोना वायरस के कारण हुई कुल मौतों का लगभग 74 फीसदी हैं।
चंपारण भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया तथा पटना के खाजपुरा में तीन एवं नालंदा के बिहारशरीफ में एक और मरीज की पुष्टि के बाद राज्य में इस वायरस से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 131 हो गई।
लॉकडाउन के बीच अपना काम-काज पुन: आरंभ करने के लिए महाराष्ट्र उद्योग विकास निगम (एमआईडीसी) से प्रमाण पत्र मिल गया है
स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसकी पुष्टि की गई है। सभी 16 कोरोना संक्रमित मरीज नालंदा के बिहारशरीफ में मिले। इनमेंसे 6 महिला और 10 पुरुष कोरोना पॉजिटिव पाए गए।
गांधी ने ट्वीट किया “आख़िर हिंदुस्तान का ग़रीब कब जागेगा? आप भूखे मर रहे हैं और वो आपके हिस्से के चावल से सैनिटाईज़र बनाकर अमीरों के हाथों की सफ़ाई में लगे हैं।
कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने मंगलवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कोराेना संकट के कारण लॉकडाउन से पूरी दुनिया में तेल की मांग घटी है जिसके कारण इसके दामों में अप्रत्याशित गिरावट आयी है।
अमिताभ बच्चन ने प्रकाश मेहरा की जंजीर , हेराफेरी ,लावारिस , मुकद्दर का सिकंदर , नमक हलाल और शराबी जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।
डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि 31 मई तक देश में प्रतिदिन कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के संक्रमण के एक लाख नमूनों की जांच करने की क्षमता हो जाएगी।
एक महिला रेजिडेंट डॉक्टर द्वारा कथित तौर पर यौन उत्पीड़न और फैकल्टी द्वारा जातिगत भेदभाव के कारण आत्महत्या करने के मामले में स्वत: संज्ञान लिया है।
उस पर प्रशासन ने 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पत्थरबाज कोरोना पॉजिटिव मरीज को रविवार को मेडिकल कलेज के अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से सुपर स्पेशलिस्ट हास्पिटल ले जाने की तैयारी चल रही थी,
इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश के 23 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के 54 जिलों में आखिरी 14 दिनों से कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है।
रविवार को गाइडलाइन में बदलाव करते हुए यह साफ किया गया है कि लॉकडाउन के दौरान ई-कॉमर्स कंपनियां जरूरी सामान को छोड़कर अन्य सामानों की सप्लाई नहीं कर पाएंगी.
प्राे. चोपड़ा को पद्म भूषण , विश्व खाद्य दिवस पुरस्कार , बारलॉग पुरस्कार , ओम प्रकाश भसीन पुरस्कार और बी पी पॉल पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। उन्हें बाद में योजना आयोग का सदस्य भी बनाया गया था ।
स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि इन नर्सों को अस्पताल के बलार्ड पियर हॉस्टल में क्वारंटीन कर दिया गया है। जिन नर्सों में संक्रमण पाया गया है, उनमें कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं। उनके स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जा रही है।
(डब्ल्यूएचओ) ने कहा है कि इंसानों को संक्रमित करने वाले 70 प्रतिशत नए वायरस जानवरों से आते हैं और इसलिए दुनिया भर के देशों को माँस के लिए वन्य जीवों के व्यापार पर प्रतिबंध कड़ाई से लागू करना चाहिए
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस की ओर से शरजील के खिलाफ आरोप पत्र यहां के साकेत कोर्ट में दाखिल किया गया है।
महिला तेज धूप में तीन घंटे तक चावल लेने के लिए लाइन में खड़ी रही। इस बीच वह चक्कर खाकर जमीन पर गिर पड़ी । उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।
कोरोना वायरस से मरने वालों के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही और इन तीन राज्याें में कोरोना मृतकों की संख्या 312 हो गयी है |
न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति बी आर गवई की खंडपीठ ने मीडिया कारोबारी रमेश गांधी की नियमित जमानत याचिका की वीडियो कांफ्रेंसिंग से सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया तथा उसे दो सप्ताह के भीतर जवाब देने को कहा।
कोरोना वायरस से संक्रमण की स्थिति लगातार बिगड़ रही है और इसे जल्द नियंत्रित नहीं किया गया तो राजधानी महामारी के तीसरे तथा खतरनाक चरण में प्रवेश कर सकती है।
नीतीश कुमार ने राज्य की पुलिस को लॉकडाउन के दौरान दृढ़ता से काम करते हुए लोगों के साथ विनम्र व्यवहार करने का आज निर्देश दिया।
राजीव रंजन के नेतृत्व में पाटलिपुत्र वारियर्स से जुड़े विभिन्न संगठनों ने मजदूरों और बेसहारा लोगों के बीच राशन के साथ-साथ भोजन पैकेट का वितरण जारी रखा।
जिला प्रशासन के सूत्रों के अनुसार हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के मोहान नगर पंचायत के सल्­खेमऊ का मूल निवासी 21 वर्षीय युवक शहर कोतवाली इलाके के किला क्षेत्र में किराए के मकान में रह रहा था। जिसमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।
श्री नकवी ने बृहस्पतिवार को देश के 30 से ज्यादा राज्य वक्फ बोर्डों के वरिष्ठ अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बात की।
इन पांचों राज्यों में कोरोना संक्रमितों के मामले 7746 हो चुके हैं जो देश में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या का 60 प्रतिशत से अधिक है।
संशोधित दिशा निर्देश जारी किये हैं जिनके तहत समूचे देश में रेल और हवाई यातायात के साथ साथ सभी तरह के सार्वजनिक परिवहन पर प्रतिबंध पहले की तरह जारी रहेंगे।
देशों में फैल चुके इसके संक्रमण के कारण मरने वालों का आंकड़ा सवा लाख से अधिक 125691 हो गया है तथा अब तक 1975970 लोग इससे संक्रमित हुए हैं।
सोनिया गांधी तथा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर को उनकी जयंती पर मंगलवार को श्रद्धांजलि अर्पित कर नमन किया।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ऐलान के साथ ही हर प्रकार की सभी यात्री गाड़ियों के परिचालन पर रोक भी तीन मई की मध्य रात्रि तक बढ़ा दी है।
कोरोना वायरस की वैक्सीन आने में करीब 12 से 18 महीने और लगेंगे. तब तक इलाज कैसे किया जाए
स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया, 15 राज्यों के 25 जिलों में कोरोना के केस आने बंद हो गए हैं. इनमें शुरू में कई पॉजिटिव केस आए थे
न्यायालय ने आज कहा कि मामले के तथ्यों के परिप्रेक्ष्य में राज्यपाल का फ्लोर टेस्ट का आदेश देना सही निर्णय था।
देशव्यापी लॉकडाउन में किसानों को कोई असुविधा ना हो, इसके लिये प्रदेश सरकार निरन्तर ध्यान दे रही है और 15 अप्रैल से 5500 खरीद केंद्रों के माध्यम से गेहूं खरीद का काम शुरू करेगी।
मुंबई के ताज महल पैलेस के कम से कम छह कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।उसने अपने करीब 500 कर्मचारियों की जांच कराई थी।
राज्य में संक्रमण के 90 नये मामले सामने आने से संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 468 हो गयी है।
अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने लाकडाउन के दौरान समाचार संग्रह में जुटे पत्रकारों को 25 लाख रूपये का जीवन बीमा देने की मांग सरकार से की है।
सुश्री मायावती ने रविवार को ट्वीटर कहा ‘‘ वर्तमान में कोरोना महामारी के चलते इन सभी से अपील है कि वे सरकारी पाबन्दियों का सख़्ती से अनुपालन करते हुए, अपने रगों में बसने वाले बाबा साहेब डा. अम्बेडकर की जयन्ती
महाराष्ट्र में बरपाया है और पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 13 लोगों की मौत बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 110 हो गयी है|
Advertisement







Copyright @ 2018 Rashtriya News Network